Crime Story short : Cheat from magical pen - Today and Tomorrow

Today and Tomorrow

ब्युटी टिप्स, हेल्थ टिप्स, फिल्म, क्राइम स्टोरी, टेंडिग न्यूज, लाइफ स्टाइल, प्रेरक कहानी, खानपान, रेसिपी, अजब-गजब,

Crime Story short : Cheat from magical pen



Crime Story short : Cheat from magical pen
जादुई पेन से ठगी 


मुंबई पुलिस Mumbai police ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो बैंक से लोन दिलाने के नाम पर उनसे कैंसल चेक लेते थे और बाद में बैंक bank के खाते से रूपए उड़ा देते थे. दादर पुलिस को ऐसे मामलों की शिकायत मिलने पर इसकी जांच शुरू कर दी.

जांच में पता चला जिस चेक से रूपए निकाले गए थे उस पर बाकायदा शिकायतकर्ता के दस्तखत थे. इस पर शिकायतकर्ता से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने वह चेक लोन दिलाने वाले एक एजेंट को दिया था. पुलिस ने एंजेट को फोन किया तो उसका फोन बंद मिला. पुलिस को समझते देर नहीं लगी एजेंट ने ठगी की है.
पुलिस के लिए बड़ा सवाल यह था कि कैंसल चेक पास कैसे हो गया?




Mumbai police बारबार फोन करके मोबाइल नंबर के लोकेशन को ट्रेस किया. लोकेशन पर पहुंचने पर पुलिस को कल्पेश ताम्बे, श्रीमत भोसले और मनोज मिश्रा मिले. सभी को गिरफ्तार कर थाने ले आयी. उन्होंने जो बताया उसे सुनकर पुलिस दंग रह गई. यह गिरोह अपने पास के जादुई पेन Pen के द्वारा ठगी कां अंजाम देता था.

पुलिस आयुक्त महेश पाटिल के अनुसार, शातिर ठग बैंक के बाहर खड़े होकर लोन लेने के इच्छुक लोगों की तलाश करते थे. उन्हें आसानी से लोन दिलाने का झांसा देते थे. इसके लिए खाते में कम से कम एक लाख रूपए होने की शर्त रखते थे. banks लोन की प्रक्रिया के लिए सिर्फ कैंसल चेक की डिमांड करते थे. लोन के लिए कैंसल चेक की डिमांड करना आम बात है. लोग इनके लिए बिना कुछ कहे तैयार हो जाते थे.

Mumbai police के मुताबिक banks के चेक भरते समय शातिर ठग सारा गेम करते थे. क्लाइंट अपने सामने चेक भरवाते थे. जिससे चेक पर कोई कमी न रह जाएं. उस वक्त वे अपने पास का रखा जादुई पेन चेक भरने वाले के हाथ में थमा देते थे. सामने वाले उस पेन Pen से क्लाइंट नाम, रकम और साइन कर देता था. चेक देते ही ठग उन्हें बधाई दे यह कह कर banks के चेक लेकर चले जाते थे कि कुछ दिनों में उनके अकाउंट में लोन की रकम डिपाजिट हो जाएगी.
इसका असर उल्टा होता था. उनके मोबाइल पर रूपए आने की सूचना की बजाएं खाते से रकम निकल जाने का मैसेज आता था. इसके बाद न तो वे मिलते थे न ही उनका फोन नंबर लगता था.

जिस पेन से ठग banks के चेक भरवाता था. वह जादुई पेन होता था. इस पेन से जो कुछ भी कागज पर लिखा जाता था. उस कागज के नीचे लाइटर की लौ दिखाने पर पेन से लिखा अंश गायब हो जाता है. पुलिस के अनुसार उस स्याही में स्प्रिट मिला होने की वजह से कागज के नीचे लाइटर के आंच के सम्पर्क में आते ही वह उड़ जाता है. शातिर ठग लाइटर की आंच से कैंसल चेक को ब्लैंक चेक बना देते थे. फिर अपना नाम, रकम भर कर उसे भुना लेते थे. इस जादुई पेन से अनेक लोगों को ठग चुके थे.

Tag : very short mystery stories,best thriller novels of all time,crime novels in tamil,cyber criminals,list of cyber crimes,cyber extortion,crime store,crime and detective stories online,crime patrol ki story,crime story,computer crime,

Read This :-