Crime Story short : False job in New Zealand by scoffing

फाइल फोटो

Crime Story short : False job in New Zealand by scoffing


न्यूजीलैंड में नौकरी का झांसा देकर ठगी


विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 40 वर्षीय मोहम्मद इदरीश नाम के एक शख्स को पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट, न्यूजीलैंड की एक कंपनी के मोनो वाले फार्म और अन्य दस्तावेज के साथ गिरफ्तार किया.
पुलिस के अनुसार, इदरीश बेरोजगार युवाओं को विदेश में नौकरी दिलाने का सपना दिखाता था. आठवीं पास इदरीश ने कई युवाओं को झांसा देकर तीन लाख रूपए से ज्यादा रूपये एंठ लिए थे. मामला तब सामने आया जब मो. उसने उन युवाओं का मेडिकल करवाने के बाद उन सभी से 50-50 हजार रूपए मांगे तो युवाआं को शक हुआ. युवाओं ने इस बारे में पुलिस को शिकायत कर दी.



24 वर्षीय बेरोजगार फुरखान विदेश जाकर नौकरी करने के सपने देख रहा था. उसके एक परिचित ने उसकी मुलाकात इदरीश से करवाई. फुरखान, इदरीश की बातों से काफी प्रभावित हो गया. उसने अपने आठ अन्य दोस्तों को उससे मिलवाया. वे भी विदेश जाना चाहते थे. इदरीश ने सबसे कहा, वह सबको न्यूजीलैंड की मार्बिन कंपनी में अलग-अलग पदों पर भर्ती करवा सकता है. उसने उन सभी से तीन लाख तीस हजार ले लिए. रूपए लेने के बाद वह कुछ समय तक युवाओं को घुमाता रहा. फिर एक दिन सभी युवाओं को भोपाल बुला कर एक प्रायवेट अस्पताल में मेडिकल करवाया. युवाओं को उस वक्त शक हुआ जब मेडिकल करवाने के बाद सभी को जल्दी से 50-50 हजार रूपए जमा करने की बात करने लगा.

पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार करने के बाद नक्शा दिखा कर उससे पूछा कि न्यूजीलैंड कहा हैं तो वह सकपका गया. उसने दुबई के पास बताया. पुलिस ने उसकी कार में से एक पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पेनकार्ड, मार्बिन कंपनी के मोनो, अन्य लोगो वाले फार्म मिले.

इदरीश सिर्फ बेरोजगार युवाओं को ही नहीं ठग रहा था बल्कि वह नाम बदलकर अपनी गर्लफ्रेंड को भी झांसा दे रहा था. पुलिस के मुताबिक उसने राहुल शर्मा के नाम से फर्जी पासपोर्ट और ड्राइविंग लाइसेंस बना रखे थे. जिसमें तस्वीर तो इदरीश की लगी थी, पर नाम राहुल शर्मा लिखा था. यह सब उसने स्कैन करके खुद ही बना लिया था. उसने पुलिस को बताया वह अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था. उसने अपनी गर्लफ्रेंड को सही नाम नहीं बताया था.

Tag : very short mystery stories,best thriller novels of all time,crime novels in tamil,cyber criminals,list of cyber crimes,cyber extortion,crime store,crime and detective stories online,crime patrol ki story,crime story,computer crime,

Read This :-


इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

cyber crime : Beware of online offers | ऑनलाइन ऑफर से सावधान

How to overcome the halitosis problem | सांस की बदबू इसे हल्के में ना लें

Hindi Crime Story : दसवीं पास युवक के शोभराज बनने की रोमांचक कथा