Crime Story in Hindi मेडिकल काॅलेज का चर्चित यौन शोषण कांड

crime story, crime story in hindi, thriller story in hindi, short stories, hindi story,
मेडिकल काॅलेज का चर्चित यौन शोषण कांड


Crime Story in Hindi  मेडिकल काॅलेज का चर्चित यौन शोषण कांड

crime story, crime story in hindi, thriller story in hindi, short stories, hindi story,

सीमा छात्रावास के कमरे में बैठी चुपचाप पढ़ाई कर रही थी। वह मेडिकल की स्टुडेंट की छात्रा थी। काफी रात हो चुकी थी। सीमा अब सोने की तैयारी कर रही थी कि तभी किसी ने उसके दरवाजे पर दस्तक दी। आंगतुक छात्रा उसी के काॅलेज में पढ़ने वाली प्रेरणा थी।

प्रेरणा उसी छात्रावास में रहती थी। प्रेरणा ने कमारे में आकर पहले तो यहां-वहां की बातें की और फिर दुखी चेहरा बनाते हुए कहा, ‘‘तेरे लिए एक बुरी खबर है सीमा।’’
‘‘क्या खबर है, जो तुम इतनी रात में बताने आई है?’’
‘‘साॅरी यार तुझे बुरा लगेगा, लेकिन मैं बताना अपना फर्ज समझती हूं। क्योंकि अभी इस मामले में कुछ किया जा सकता है।’’
‘‘पहेली न बुझा, पहले खबर बताओ।’’

‘‘तुम्हें मालूम है कि तुम इस साल एनाटाॅमी और बायोकैमिस्ट्री के पेपर में फेल हो गई हो।’’
सीमा को प्रेरणा की बातों पर बिलकुल यकीन नहीं हुआ। उसने एकदम से इस बात को नकार दिया। सीमा ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा, ‘‘मेरे दोनों पेपर बहुत अच्छे गए थे। कहीं कोई गलती नहीं की थी। तुझे कोई गलतफहमी हुई है।’’


प्रेरणा उसे काफी भरोसा दिलाती रही कि उसने अपने संपर्क के जरिए उसका रिजल्ट पता कर लिया है। वो फेल है और चाहे तो अभी कुछ नहीं बिगड़ा है। उसके पास होने का एक ऐसा रास्ता है जिस पर चलकर वह पास हो सकती है।

प्रेरणा ने उसके फेल हो जाने का भरोसा दिलाने का काफी प्रयास किया लेकिन सीमा नहीं मानी। कुछ दिनों बाद जब सीमा का परीक्षाफल निकला तो वह यह देखकर चैंक गई कि जिन दो विषयों में उसे अच्छे अंकों से पास होने का भरोसा था, प्रेरणा द्वारा बताए गए उन्हीं दो विषयों में वह फेल है।

वह भागी-भागी प्रेरणा के पास पहुंची। उसे देखकर प्रेरणा बोली, ‘‘मैंने तो पहले ही कहां था, लेकिन तुम्हें यकीन ही नहीं हो रहा था। चलो देर आये दुरूस्त आये। अब तू एक काम कर राजू खान से मिल लें, वह चुटकी बजाते ही तुझे पास करा देंगा।’’

‘‘राजू खान से, वो क्या कर सकता है?’’ सीमा ने आश्चर्य से कहा।

Read This :-

·    10 computer related business ideas | 10 कंप्यूटर संबंधित बिजनेस से करें अच्छी कमाई

·         Paper Plate Making Machine | Single die machine multiuse

·         Paper Cup Making Machine 


वैसे उसने राजू खान का नाम काफी सुन रखा था और जितना सुना उसके अनुसार वह यह जानती थी कि राजू खान की बात काॅलेज में हर छोटा-बड़ा प्रोफेसर और कर्मचारी मानते है। इसलिए उसने प्रेरणा की बात मान ली और उससे भी साथ चलने को कहा।

प्रेरणा उसकी बात सनुकार हंस दी और बोली, अरे वहां मेरा क्या काम। तुम राजू से फोन पर बात कर लो फिर वो जब और जहां बुलाए, अकेली चली जाना और हां वह जैसा कहे वैसा मान लेना। बस फिर तुझे कोई फेल नहीं कर सकता। ध्यान रख अकेली ही जाना उससे मिलने।’’

प्रेरणा ने फिर एक बार उसे अकेले जाने पर जोर दिया तो सीमा से रहा नहीं गया। उसने पूछ ही लिया, ‘‘आखिर अकेले ही क्यों, तू साथ चलेगी तो मेरा काम ज्यादा आसान हो जाएगा।’’

‘‘ओहो, तू दूध पीती बच्ची है क्या, जो इतना भी नहीं समझ रही कि अकेले जाने के लिए मैं क्यांे बोल रही हूं। देख तू भी लड़की है और लड़की होने का फायदा उठाना सीख। इसलिए अकेली जा और उसे खुश कर दे।’’
इससे आगे सीमा कुछ नहीं सुन सकी। वह समझ गई कि प्रेरणा के कहने का क्या मतलब है। उसे शक हो गया कि यही सब करने के लिए उसे जानबूझकर फेल किया गया है। वर्ना रिजल्ट खुलने से पहले प्ररेणा को कैसे पता चल गया कि वह दो विषयों में फेल हो गई है। इसलिए वह फट पड़ी और इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया।


उस दिन सीमा सो नहीं सकी। वह तो सोच भी नहीं सकती थी कि शिक्षा के मंदिर में ऐसा घिनौना खेल भी चल रहा होगा। उसने निश्चय कर लिया कि वह इस खेल पर से पर्दा उठाकर रहेगी। इसीलिए दूसरे दिन 15 फरवरी को सीमा सीधे डीन के पास जा पहुंची। उसने अपने साथ हुए अन्याय की लिखित शिकायत करते हुए प्रेरणा और राजू खान के इरादे का भी खुलासा करते हुए बताया कि प्रेरणा ने पास होने के लिए राजू खान के साथ शारीरिक संबंध बनाने की बात कही है।

सीमा की इस शिकायत की जानकारी जब मेडिकल काॅलेज के अन्य छात्र-छात्राओं तक पहुंची तो देखते ही देखते पूरे महाविद्यालय में अफरा-तफरी मच गई। स्टूडेंट्स सड़को पर उतर आये और प्रेरणा को काॅलेज से निकाले जाने तथा राजू खान को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कानूनी कारवाई की मांग करने लगे।

राजू खान के खिलाफ इस तरह की शिकायत का यह पहला मोका नहीं था। इससे पहले भी कई छात्राएं इस तरह के आरोप लगा चुकी थी। एक बार तो मामला थाने तक भी पहुंचा था लेकिन राजू खान पर विश्वविद्यालय के अधिकारी ही नहीं, सत्ता से जुड़े कुछ बड़े नाम भी मेहरबान थे। इसलिए उसके खिलाफ की जाने वाली सभी शिकायतें रद्दी की टोकरी का हिस्सा बनती रही। लेकिन इस बार छात्रों का गुस्सा चरम सीमा पर था। देखते ही देखते भीड़ उग्र हो गई। सड़कों पर आकर तोड़-फोड़ करने लगी।


इस तोड़ फोड़ का नतीजा यह हुआ कि पूरे प्रदेश में यह मामला चर्चा का विषय बन गया। मामला जब एक महाविद्यालय मंे छात्राओं के यौन शोषण का हो तो खबर आग की तरह फैलते देर नहीं लगती। अनेक छात्र संगठन सड़कों पर उतर आए और राजू खान के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करने लगे। मामला पूरी तरह से तब बिड़ गया जब दो दिन बाद राजू खान अपने समर्थको के साथ महाविद्यालय पहुंचा और अपने खिलाफ आंदोलन करने वाले छात्रों से मारपीट करने लगा। दोनों पक्षों में काफी देर तक संघर्ष हुआ। इसके बाद मामलें ने और अधिक तूल पकड़ लिया तो पुलिस ने राजू खान और प्रेरणा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आरोप लिखे जाने तक दोनों आरोपी फरार हो चुके थे।

छात्रों के साथ-साथ कई राजनैतिक संगठनों को शक था कि हर बार की तरह इस बार भी राजू खान बच सकता है सो तमाम लोग मिलकर उसके खिलाफ दबाव बनाने में जुट गए। नतीजतन आनन-फानन में बड़े पुलिस अधिकारियों ने एक जांच कमेटी बनाई और राजू खान की गिरफ्तारी पर इनाम भी घोषित कर दिया।
जांच कमेटी बैठी तो एक के बाद एक पर्ते उखड़ने लगी। शिक्षा के इस मंदिर में चल रहे घिनौने खेल के ऐसे शर्मनाक पहलू सामने आने लगे कि लोगों को एक बारगी तो ऐसी बातों पर यकीन ही नहीं हो रहा था।
गुरू को ईश्वर का दूसरा रूप कहा जाता है, लेकिन संस्कारघारी कहे जाने वाले शहर में बैठे चंद गुरू अपनी शिष्याओं को अपनी वासना का मोहरा बना सकते हैं यह कोई सोच भी नहीं सकता था। जांच में सामने आया कि राजू खान एक समय पढ़ने के लिए मेडिकल काॅलेज मे आया था। छात्र जीवन में ही उसके खिलाफ अनेक थानों में कई गंभीर अपराध दर्ज हुए थे। उसके बाद उसने छात्र राजनीति में भाग लिया और देखते ही देखते पूरे विश्वविद्यालय को अपने कब्जे में ले लिया।

उसने विश्वविद्यालय की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके अपना निजी निर्माण भी करवा रखा था। जांच से पता चला कि राजू खान के इसी अड्डे पर रोज रात में शराब की महफिलें सजा करती थी, जिनमें विश्वविद्यालय के कुछ अधिकारी और मेडिकल काॅलेज के कुछ व्याख्याता भी शामिल होते थे। जांच के दौरान यह बात भी सामने आई की इससे पहले छात्राओं ने अपनी वार्डन डाॅ. अनीता से इस बात की शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। इसके अलावा उनकी शिकायतों को दबा दिया गया था।

डाॅ. अनीता के पति भी इसी कालेज में पदस्थ हैं, जो एनाटाॅमी विभाग के हेड भी है। ध्यान देने वाली बात यह है कि सीमा के आरोप के अनुसार उसका यौन शोषण करने के लिए उसे जानबूझ कर इसी विषय पर फेल किया गया था।

Read This :-

·         एक्टिंग : हीरो बनने का जुनून पार्ट -3 

·         How make career in acting #2 | How to make acareer in film

·         How make career in acting #1 | हीरो बनने का जुनून


इधर पुलिस की जांच प्रक्रिया आगे बढ़ती गई एक के बाद एक चैैैैैैैैैैैैैैैैंकाने वाली खबरे सामने आती गई। दूसरी तरफ पुलिस पर राजू खान की गिरफ्तारी के लिए काफी दबाव था सो उसने राजू के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई प्रारंभ कर दी जिसके चलते राजू खान ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। लोगों का मानना था कि राजू खान की गिरफ्तारी के बाद इस विवाद पर विराम लग जाएगा।

राजू खान सेक्स स्कैंडल का मुख्य आरोपी है। दस साल पहले वह स्टूडेंट के रूप में विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहता था। छात्र जीवन में ही उसके खिलाफ कई गंभीर मामले दर्ज हो चुके थे। उसके बाद वह विश्वविद्यालय में ठेके लेने का काम करने लगा और देखते ही देखते करोड़पति बन गया। राजू ने विश्वविद्यालय की जमीन पर अपना अवैध निर्माण भी करवा रखा था, जिसे इस घटना के बाद तोड़ दिया गया।

राजू खान ने जब पुलिस के सामने मुंह खोला तो एक के बाद एक धमाके होेने लगे। राजू खान ने पुलिस को बताया कि तुम मुझे तन दो मैं तुम्हें परीक्षा में अच्छे अंक दूंगा के इस खेल में वह अकेला नहीं, बल्कि उसके साथ विश्वविद्यालय के अनेक अधिकारी, प्रोफेसर के साथ-साथ नगर के एक जाने माने व्यापारी विजय भी शामिल है।

पुलिस जब विजय को पकड़ने गई तब तक राजू की गिरफ्तारी की मिलते ही वह फरार हो चुका था। इसके अलावा दो अन्य आरोपी प्रेरणा और विजय भी पुलिस की पकड़ से दूर थे। प्रेरणा जिस पर आरोप है कि वही लड़कियों को राजू खान से सेक्स संबंध बनाने के लिए प्रेरित करती थी। इस मामले में चर्चा मंे आने से पहले प्रेरणा की प्रेम कहानी भी काॅलेज में चर्चित रह चुकी है। सूत्रों की माने तो प्रेरणा का प्रेम प्रसंग एक जूनियर डाॅक्टर से था। कुछ माह पहले प्रेरणा ने अपने प्रेमी के साथ विवाह भी रचा लिया है। अपनी फरारी के दौरान प्रेरणा दिल्ली में उसी डाॅक्टर के साथ थी।

Read This :-

·         5000 में शुरू करें पोस्ट ऑफिस| Post Office Franchise In Hindi | Business Mantra

·         Business Ideas For Housewife| Ghar Baithe Paise Kamaye | Business Mantra



प्रेरणा खुद को पूरे मामले में निर्दोष बता रही है। उसका कहना है कि उसने कभी ऐसा कोई काम नहीं किया है। न ही उसके राजू अथवा विजय से कोई संबंध है। दूसरी तरफ राजू खान की सच मानें तो प्रेरणा से उसकी मुलाकात विजय ने ही करवाई थी। प्रेरणा पर विजय काफी मेहरवान था और वह उसे अक्सर मंहगे उपहार दिया करता था।

इसी बीच अदालत ने प्रेरणा के वकील की दलीलों पर उसे अग्रिम जमानत दे दी। इसके बाद प्रेरणा सामने तभी आई जब वो परीक्षा देने के लिए अपने पिता के साथ काॅलेज पहुंची।

इस बीच पुलिस ने राजू खान के मोबाइल डिटेल के आधार पर सैकड़ो लोगों को जिनमें कई छात्र भी शामिल थे, पूछताछ की सूची शामिल कर लिया तो शहर में हड़कपं सा मच गया। हर कोई अपना दामन बचाने में जुट गया। इस बीच एक उच्चस्तरीय कमेटी गठित कर दी जो पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। मामला फिलहाल जांच में है और पुलिस के हाथ रोज नए जानकारिया मिल रही है (कथा काल्पनिक है)

Tag :- crime story , crime story in hindi, new crime story, police news, Satya katha News in hindi, latest satya katha news, breaking satya katha news, hindi news, cyber crime, apradh katha hindi, satya katha , madhur katha, manohar katha, jasusi story, thriller story in hindi, suspense stories, short stories, hindi story, hindi thriller story, hindi suspense story, hindi horror story, hindi satya katha, hindi madhur katha, police news, jasoosi paheli, hindi news, breaking news in hindi, breaking crime news, crime patro, अपराध कथा, सत्य कथाएं, सच्ची कहानी, सत्यकथा, सत्य घटनाएं, क्राइम स्टोरी, पुलिस,

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

cyber crime : Beware of online offers | ऑनलाइन ऑफर से सावधान

How to overcome the halitosis problem | सांस की बदबू इसे हल्के में ना लें

Hindi Crime Story : दसवीं पास युवक के शोभराज बनने की रोमांचक कथा