When partners do not give response | जब पार्टनर न दें रिस्पांस - Today India News

Today India News

ब्युटी टिप्स, हेल्थ टिप्स, फिल्म, क्राइम स्टोरी, टेंडिग न्यूज, लाइफ स्टाइल, प्रेरक कहानी, खानपान, रेसिपी, अजब-गजब,

When partners do not give response | जब पार्टनर न दें रिस्पांस


When partners do not give response | जब पार्टनर न दें रिस्पांस
When partners do not give response | जब पार्टनर न दें रिस्पांस 

  • मेरी शादी के पांच साल हो चुके है. जब भी मैं अपनी पत्नी के साथ संबंध बनाता हूं. वह कोई दिलचस्पी नहीं लेती. वह बिस्तर पर मुर्दे की तरह पड़ी रहती है. इसके लिए कोई उपाय बताएं.
  • हमारी शादी को कई साल हो चुके है. शुरू के दिनों में पत्नी संबंध के समय भरपूर सहयोग देती थी. पिछले कुछ समय से संबंध के प्रति उसकी कोई रूचि नहीं दिखायी दे रही है. मेरी समझ मंे नहीं आ रहा है यह अचानक क्या हो गया. समस्या कैसी दूर की जाए इस बारे में बताए.
  • मेरी हाल ही में शादी हुई है. हनीमून अच्छा रहा. पिछले कुछ समय से एक समस्या आ गई है. जब भी मैं संबंध के लिए कहता हूं वह कोई रिस्पांस नहीं देती है. अधिक मनाने पर मूड नहीं का बहाना बना देती है. मुझे समझ में आ रहा है. उसका मूड कैसे ठीक करूं.


पार्टनर द्वारा रिस्पांस न देने की कई वजह होती है. मन माकिफ पति न मिलना, शुरूआती दिनों में सेक्स से संतुष्टि न मिलना, सेक्स को पाप समझना, सेक्स को लेकर नर्वस होना, संवादहीनता, लड़ाई, अतिमहत्वाकांक्षा, अकेलापन, थकान, शियडुल काफी वीजी होना, आफिस के काम का तनाव होना, बाॅडी को लेकर परेशान होना जैसे वजन का बढ़ना, स्टे्च माक्र्स आदि कारण हो सकते है. इनके अलावा डिस्पेरोमेनिया यानी संबंध के वक्त दर्द होना, प्रेग्रेंसी का भय, बर्थ कंट्रोल पिल्स का सेवन करना आदि वज़ह से भी यह शिकायत उत्पन्न हो सकती है.

विशेषज्ञों के अनुसार किसी भी कारण से स्त्री पार्टनर संबंध के लिए रिस्पांस न दें तो इसे हाइपरएक्टिव डिजायर डिसऑर्डर Hypoactive desire disorder कहा जाता है. इससे पीड़ित स्त्री में संबंध के प्रति रूचि खत्म हो जाती है. एक अध्ययन में पता चला है कि हाइपोएक्टिव डिजायर डिसआर्डर के उत्पन्न होने पर प्रायमरी स्टेज में जब भी संबंध की इच्छा नहीं होती, सेकेण्डी स्टेज में वह संबंध से भागने लगती है. विशेषज्ञों के अनुसार फीमेल पार्टनर जब रिस्पांस न दें तो इसे गंभीरता से लेना चाहिए. वर्ना शादीशुदा जिंदगी में फ्रस्टेशन शुरू हो जाता है.

See this videos :-



कुछ टिप्स . Some tips

लव कनेक्शन का फ्यूज जोड़े Add fuse of love connection
लव रिलेशनशीप का कनेक्शन ब्रेन से होता है. जब तक आप लव का कनेक्शन ब्रेन से नहीं करेंगे. तब तक आप संबंध का सही आनंद नहीं ले पाएंगे. कभीकभी फीमेल के ब्रेन से लव कनेक्शन का फ्यूज उड़ जाता है. तब वह संबंध से भागने लगती है.
 कुछ ऐसा करें कि ब्रेन का कनेक्शन जुड़ जाए और उसके अंदर प्यार की तरंगें उठने लगे. इसके लिए हंसी मजाक करें, चुहलबाजी करें. अंगों से छेड़छाड़ करें. वह मस्त होकर आपके बाहों में आजएगी.

प्रेशर न बनाएं Don't make pressure
संबंध के लिए प्रेशर न बनाए. यह जरूरी नहीं की आपके कहने पर वह कभी भी किसी भी वक्त इसके लिए तैयार हो जाए. इसका फैसला करने का अधिकार तो मिलना ही चाहिए. 
अक्सर नए जोड़े आर्गेज्म को लेकर काफी प्रेशर में रहते हैं. संबंध को लेकर कभी भी प्रेशर में नहीं रहना चाहिए. यह कोई जरूरी नहीं है कि दोनों पार्टनर, हमेशा आर्गेज्म तक पहुंच पाएं. सब कुछ भूल कर एक्सपीरियस समझ कर एंज्वाय करें.

Read this :-


संबंध और प्यार के अंतर को समझें Understand the difference between relationship and love
अनेक जोड़े सीधे शुरू हो जाते हैं. यह संबंध का पहला कदम नहीं है. इसके लिए पहले प्यार को आगे बढ़ाते हुए एक-दूसरे को सहलाए, मसाज करें, शाॅवर आदि लें. फिर अपने मकसद पर आएं. बाॅडी के किसी एक पाईंट पर फोक्स न करें. पूरे बाॅडी पर ध्यान दें.

संबंध के बारे में बातें करें Talk about relationship
सिर्फ संबंध के समय ही सेक्स की बातें न करें. जब आप फुर्सत में हो रोमांटिक होकर प्यार और संबंध  की बातें करें. उस वक्त आलिंगन और चुबन लें जिससे आंनद दुगुणा हो जाएगा. शरीर के अलावा मन से भी जुड़ाव रखें.

ऐसा न करें Do not do this
पूरे कपड़े उतारने में अनइजी फील करती है तो ऐसा करने के लिए जोर न डालंे. ऐसा वह अपने वजन बढ़ने, शरीर पर स्टे्चमार्क आने, दागधब्बे या झुरिर्या होने की वजह से कर सकती है या बाॅडी के बारे में की गई निगेटिव कौमेंट्स की वजह से मन में डर या हीनभावना आ जाने से ऐसा कर सकती है.

नएनए एक्शन सोचें Think new action
एक ही तरह के एक्शन से उब होने लगती है. टेस्ट बदलने के लिए नएनए एक्शन की कल्पना करें. इस बारे में अपने पार्टनर से बात कीजिए. नए एक्शन करते वक्त पार्टनर से यह जरूर पूछ लें, उसे कैसा लग रहा है? ओके या नौट ओक, ट्राई या नौट ट्राई. जैसा कहें वैसा करें.

फोरप्ले पर जोर दें  Foreplay
संबंध को आनंददायक बनाने के लिए फोरेप्ले की आवश्यकता होती है. फोरप्ले दोनों के अंग में जोश भर देता है. संबंध से पूर्व फोर प्ले करने का मतलब आप इस बारे में पूरी तरह से एक्साईट हैं.

पुरानी बातों को याद करें  Remember the old things
पुरानी बातों को याद कर प्यार के पल को और भी रोमांटिक बनाया जा सकता है.  खास कर उस वक्त जब दोनों के बीच पहले जैसा भाव पैदा नहीं हो पा रहा हो. ऐसे में गोल्डन नाइट की बातों को याद कर उत्तेजना को बढ़ाया जा सकता है.

यह न सोचें Don't think that
अनेक पुरूष या स्त्री इस बात से परेशान रहते हैं कि वे अपने पार्टनर को अट्रैक्ट नहीं कर पाते है. यह सोचना गलत होता है ऐसी बातें दिमाग में लाकर खुद अपना ही नुकसान करते हैं. इससे सैक्स लेवल गिर जाता है. सैक्स को हाई लंवल बनाएं रखने के लिए हाई सोचना भी जरूरी है.

Read this :-


पार्टनर की खुशी के लिए For partner's pleasure
अगर कभी आपका मूड लव रिलेशनशीप के लिए तैयार न हो तो केवल अपने पार्टनर की खुशी के लिए भी आप सहयोग दे सकते हैं. ऐसे में धीरेधीरे मूड बनने लगता है. पूरे जोश के साथ एंज्वाय कर सकते हैं.

थके या तनाव में होने पर When tired or tense
थके होने के चलते अनेक कपल्स लव इलेशनशीप का एंज्वाय नहीं करते हैं. थके होने पर इसे दूर करने के उपाय करें. शाॅवर लें, कोई एक्शन मूवी देखें. गरम सूप या कौफी का मजा लें. कुछ ही देर में नया जोश व ताजगी महसूस करेंगे.  (Copyright Maanoj Mantra)