Who initiates the relationship | संबंध बनाने की पहल कौन करे ? - Today and Tomorrow

Today and Tomorrow

ब्युटी टिप्स, हेल्थ टिप्स, फिल्म, क्राइम स्टोरी, टेंडिग न्यूज, लाइफ स्टाइल, प्रेरक कहानी, खानपान, रेसिपी, अजब-गजब,

Who initiates the relationship | संबंध बनाने की पहल कौन करे ?

Who initiates the relationship |  संबंध बनाने की पहल कौन करें ?
Who initiates the relationship |  संबंध बनाने की पहल कौन करें ? 


संबंध कब और कैसे बनाएं यह पति-पत्नी का अपना व्यक्तिगत मामला है। इस पर किसी को कुछ कहने का हक नहीं है। स्थिति तब गंभीर हो जाती है जब मधुर संबंध की इच्छा होने पर पति-पत्नी एकदूसरे से कहने में शर्म और संकोच महसूस करते हैं।

कुछ पुरूष संबंध बनाने की इच्छा होने पर बिस्तर पर पहुंच कर पत्नी के कपड़े उतारकर वहशी की तरह टूट पड़ते हैं तो अनेक स्त्री संबंध की इच्छा होने पर भी पति से कह नहीं पाती हैं।

यदि संबंध की पहल न कर पति जोर जबरदस्ती पत्नी से संबंध बनाता है तो पत्नी को मानसिक आघात पहुंचता है। ऐसे जबरदस्ती बनाया गया संबंध बलात्कार कहलाता है। क्या आप अपनी पत्नी का बलात्कारी कहलाना पसंद करेंगे ?

रजामंदी के बिना किये गये संबंध में आनंद भी नहीं आता है, क्योंकि जैसे-तैसे संबंध बना तो लिया जाता है पर बाद में अकुलाहट होने लगती है। अनिच्छा से बनाये गये संबंध से पत्नी को अवसाद, मानसिक विकार और सेक्स के प्रति अरूचि की शिकायत होने लगती है।

संबंध की पहल Relationship initiative
संबंध की पहल करने में कोई शर्म या संकोच नहीं करना चाहिए। पति द्वारा संबंध की पहल करने पर कभी-कभी पत्नी ना-नुकुर करती है। पुरूष को समझना चाहिए, यह नारी स्वभाव की एक अदा है। इस अदा पर पति को फिदा होना चाहिए। ऐसे में पति को चाहिए कि वह पत्नी को धीरे-धीरे सहलाये, प्यार भरी बातें करें, चुम्बनों की बौछार करें, संवेदनशील अंगों को छेड़े, उसके बाद संबंध बनाये। पत्नी को भी अपने पति के स्वभाव के बारे में मालूम होना चाहिए। क्योंकि नानुकुर के बीच कभी-कभी उत्तेजित पति स्खलित भी हो जाते हैं। ऐसे में दोनों का मजा किरकिरा हो सकता है।

See this videos :-


स्त्री-पुरूष दोनों में होती है संबंध की चाहत  There is a desire for relationship between both men and women
संबंध की चाहत स्त्री-पुरूष दोनों में होती है। ऐसे में सिर्फ पति ही संबंध की पहल क्यों करें? भारतीय परिवेश में स्त्री को यह डर बना रहता है कि संबंध की इच्छा व्यक्त करने पर कहीं पति उसे खायी खेली न समझ ले। इसी भय से संबंध की इच्छा होते हुए भी पत्नी पहल नहीं करती हैं। उसे यह जान लेना चाहिए कि अब जमाना बदल गया है। भारतीय पुरूषों की सोच भी बदल गयी है। अब पति भी इस बात को जान गये हैं कि पत्नी को भी संबंध की इच्छा होती हैं। वह भी चाहता है, पत्नी भी संबंध की पहल करें। देखा यह गया है कि स्त्री द्वारा संबंध की पहल करने पर पुरूष को अधिक उत्तेजना और आनंद मिलता हैं।

Read this :-


पत्नी अपनी इच्छा को व्यक्त करें Wife expressed her wish
पत्नी को संबंध की इच्छा है तो उसे चाहिए कि रात में पति की पसंद की साड़ी पहने और अच्छे ढंग से श्रृगांर करके पति से पूछे कि आज मैं कैसी लग रही हूं या कमरे में कहीं छुप जायें। ऐसी हरकतें पति को समझने में देर नहीं लगेगी कि आज उनका मूड बड़ा ही रोमांटिक है। पति को चाहिए कि वह पत्नी के इस तरह की इस चुहलबाजी का मतलब समझें। इस तरह इशारे से पत्नी अपनी  इच्छा बखूबी व्यक्त कर सकती है।

Read this :-


पहल कब करे कब न करे ? When do not do?
पत्नी के अस्वस्थ रहने, माहवारी के दिनों में, गर्भ के अंतिम दिनों में, आस-पड़ोस या रिश्तेदारी में शोक होने आदि जैसी परिस्थितियांे में पति को संबंध की पहल भूल कर भी नहीं करना चाहिए। पत्नी को भी पति के अस्वस्थ रहने पर, कार्यो में व्यस्त रहने पर, लंबे सफर सेे लौटने के बाद संबंध की पहल नहीं करनी चाहिए। समय और मूड को ध्यान में रखकर पति-पत्नी इशारों से या अपने हावभाव से एक-दूसरे को संबंध के लिए आमंत्रित करें तो यह दोनों की स्वस्थ पहल होगी और इस पहल में आनंद भी भरपूर आएगा।

Read this :-



स्त्री कैसे करे पहल Woman how to take initiative

  • पत्नी को संबंध की इच्छा है तो उसे चाहिए कि रात में पति की पंसद की साड़ी पहने और पति से पूछे कि आज मैं कैसी लग रही हूं.
  • कमरे में कहीं छुप जायें।
  • पति को ब्लाउज या ब्रा के बटन खोलने या लगाने के बहाने अपने पास बुलायें।
  • भड़किले मेकअप करें।
  • पति के बेडरूम में घुसते ही आहें भरें या सिसकियां लें।  (Copyright Maanoj Mantra)